श्रीकृष्ण जन्माष्टमी: शोभायात्रा पर हेलीकॉप्टर बरसाएगा फूल

रुद्रपुर, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में रविवार की शाम को निकलने वाली भव्य शोभायात्रा के लिए महानगर में तैयारी पूरी कर ली गई हैं. जगह जगह शोभायात्रा के लिए झांकियां सजाई जा रही हैं. शोभायात्रा में हेलीकॉप्टर फूल बरसाएगा.गौरतलब है कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में महानगर में विशाल एवं भव्य शोभायात्रा निकाली जाती है. इस बार भी शोभायात्रा के लिए भव्य इंतजाम किए गए हैं. पूरे बाजार में तोरणद्वार बनाए गए हैं.

सोमवार सुबह से ही खासतौर पर सफाई  की जा रही है. साथ ही जगह जगह पर शोभायात्रा के स्वागत एवं प्रसाद वितरण की तैयारियां चल रही हैं. श्री सनातन धर्म सभा एवं अग्रवाल सभा के तत्वावधान में भव्य झांकियां सजाई जा रही हैं, जो शोभायात्रा में शिरकत करेंगी. इसके अलावा विभिन्न संगठन अपनी झांकियां सजाने में लगे हुए हैं. शोभायात्रा के लिए बैंड वाले अपनी ठेलियां सजाने में जुटे हैं. बाहर के कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन शोभायात्रा में करेंगे.

शोभायात्रा को हरसंभव आकर्षक बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. शोभायात्रा में पुष्प वर्षा के लिए समाजसेवी जसविंदर सिंह खरबंदा ने हेलीकॉप्टर बुलाया है. हेलीकाप्टर पुष्प वर्षा करेगा. हेलीकॉप्टर के लिए पीएसी परिसर में हेलीपैड बनाया गया है. शोभायात्रा की सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी पुलिस फोर्स का इंतजाम किया गया है. इसके साथ ही महानगर की यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के निर्देश दिए गए हैं.