आज की रात बनेगी रहस्मय, जानें क्यों

सोशल मीडिया पर इनदिनों तेजी से मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया कि 12 अगस्त यानि आज रात नहीं होगी, बल्कि दिन जैसा उजाला देखने को मिलेगा. पूरा अंतरिक्ष उजाले की रोशनी में जगमगाएगा। नासा ने भी इस चमत्कार को इस सदी की घटना से जोड़ते हुए दावा किया कि इतिहास में यह पहली बार होगा.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इस दिन 5 रूपए के सिक्के का एक उपाय आपको मालामाल भी बना सकता है. इस खगोलीय घटना का संबंध नक्षत्रों से भी होता है. 5 रुपए के एक सिक्के के ऊपर सिंदूर से अपने नाम का पहला अक्षर लिखकर उसे छत पर लेकर जाएं और पानी की टंकी के ऊपर रख दें. अगर पानी की टंकी नहीं है तो फिर छत पर ही रहने दें. सिक्का रखते हुए ध्‍यान रखें कि जिस तरफ आपके नाम का पहला अक्षर लिखा है, वो हिस्सा आसमान की तरफ होना चाहिए. रात के उस उजाले को सिक्के पर पड़े रहने दें. अगले दिन उस सिक्के को लाल कपड़े में लपेटकर अपने पर्स में रख लें. यही सिक्का कभी आपकी जेब खाली नहीं होने देगा.

नासा द्वारा किए गए दाव के बावजूद 12 अगस्त की रात मानव जाति के लिए बहुत ही अद्भुत है। 96 वर्ष में पहली बार रात नहीं होगी, लोग भी इस अद्भुत चमत्कार को देखने के लिए बेचैन हैं. यह सत्य है कि रात में दिन का उजाला तो होगा लेकिन सूरज जैसी रोशनी देखने को नहीं मिलेगी केवल उजाला ही नजर आएगा. आसमान में अब तक के इतिहास का सबसे अधिक उजाला करने वाला अद्भुत उल्कापात होगा, न देखने वाले लोगों को इसका नुक्सान उठाना पड़ सकता है. इस वायरल मैसेज की सच्चाई जानने के लिए गूगल पर नासा की ओर से यह दावा जताया गया है. अब देखना है कि 12 अगस्त को इस मैसेज में कितनी सच्चाई है.