देहरादून समेत दिल्ली में चैन स्नेचिंग करने वाला शातिर दबोचा

देहरादून, दिल्ली, बिजनौर समेत देहरादून में चैन स्नेचिंग सहित चोरी की विभिन्न घटनाओं को अंजाम देने वाले करन को पुलिस ने पकड़ने में सफलता हांसिल की. अभियुक्त करन पर दिल्ली में 16, बिजनौर में एक और देहरादून में तीन मुकदमें दर्ज है.मिली जानकारी के अनुसार विकासनगर के थाना सहसपुर व विकासनगर क्षेत्रों में विगत दो माह से हो रही चैन स्नैचिंग की घटनाओं को अनावरण करने तथा घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु एसएसपी के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन में तथा क्षेत्राधिकारी विकासनगर के पर्यवेक्षण में थाना सहसपुर पुलिस द्वारा थानाध्यक्ष सहसपुर पंकज देवरानी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया.

गठित टीम में समिलित उनि गिरीश नेगी , कनि0 विमल चन्द , कनि0 दीपक चौहान व कनि0 श्रीकान्त मलिक द्वारा 5 अगस्त को थाना सहसपुर के सेलाकुई क्षेत्र में घटित घटना में सम्मिलित अभियुक्त व घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल बिना नम्बर की पलसर 220 बाइक का गहनता से आसपास क्षेत्र में लगे प्राईवेट सीसीटीवी कैमरों व अभियुक्त के अपराध करने के तरीकों व विकासनगर में भी अकेले व्यक्ति द्वारा की गई घटनाओं के तरीके व घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल सम्बन्धी सीसीटीवी फुटेज संकलित कर व उनका विश्लेषण कर अभियुक्त के बारे में जानकारी एकत्रित की गई, जिससे उक्त घटनाओं में सम्मिलित अभियुक्त के नयागांव शिमला बाईपास रोड क्षेत्र में रहने की पुख्ता जानकारी मिली . पुलिस टीम द्वारा उक्त क्षेत्र में अपने मुखविर की जानकारी पर पुलिस टीम द्वारा किये गये अथक प्रयासों से 11 अगस्त की शाम करीब 4 बजे उक्त घटना में सम्मिलित अभियुक्त को पिरामिड होटल के पास राजावाला रोड से मय लूटी गई 03 चैनों के घटनाओं में प्रयुक्त की गई मोटर साईकिल के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई.

अभियुक्त एक शातिर अपराधी है. जिसके द्वारा पूछताछ में पूर्व में दिल्ली के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चैन स्नैचिंग की घटनाओं को अन्जाम देने के अतिरिक्त वर्ष 2015 में थाना प्रेमनगर जनपद देहरादून, वर्ष 2016 में थाना नजीबाबाद जनपद बिजनौर क्षेत्र से कार चोरी की घटनाओं को अन्जाम दिये जाने की बात स्वीकार की गई . पुलिस टीम द्वारा किये गये उक्त कार्य की पीडितों व स्थानीय जनता द्वारा भूरि-भूरि प्रशंसा की गई. पकड़े गए अभियुक्तों में करन शिवपुरी स्वर्गीय राकेश शिवपुरी निवासी मानपुर लच्छमपुर (कलासघाटी) थाना कोटद्वार पौड़ी, वर्तमान पता किरायेदार विकम पंवार ग्राम रतनपुर पटेलनगर देहरादून उम्र 24 वर्ष. अभियुक्तों के पास से बरामद सामान में तीन सोने की चैन, बाइक मिले.