रामनगर : सावल्दें नदी में बहे सात छात्रों में दो के शव बरामद, 5 घायल

नैनीताल, नोएडा से उत्तराखंड घूमने गए एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्रों की गाड़ी रामनगर के करीब बरसात के कारण सांवल्दे पूर्वी में उफान पर आए नदी में बह गई. इसमें दो छात्रों की मौत हो गई जबकि एक ने कूदकर अपनी जान बचाई. मृत छात्रों के शवों के शनिवार की सुबह नाले से बरामद कर लिया गया है. दोनों मृत छात्रों की पहचान हल्द्वानी के शुभम पांडे और हरियाणा के पंचकुला सेक्टर आठ के निवासी ऋषभ गर्ग के तौर पर हुई है.

गौरतलब है कि नोएडा के एमिटी यूनिवर्सिटी से बीटेक के 5 और लॉ के 1 छात्र पारस शर्मा एक्सयूवी (डीएल आईसी 9617) गाड़ी से उत्तराखंड घूमने गए थे. ये सभी रामनगर के एक रिसॉर्ट में रुके थे. रात को मनपसंद खाना न मिलने के कारण वे पिज्जा बाइट से खाना पैक कराने चले गए. उनके साथ में रिसॉर्ट का एक कर्मचारी भी था. खाना पैक कराकर लौटते समय गाड़ी हिम्मतपुर डोटियाल का नाला पार कर गई लेकिन सांवल्दे पूर्वी नाला पार करते समय गाड़ी बंद हो गई और पानी के तेज बहाव में बह गई. गाड़ी को बहते देख अलीगढ़ निवासी छात्र उमेद अख्तर गाड़ी से कूदकर बाहर निकला और शोर मचाने लगा. पुल पर मौजूद कर्मचारी शोर सुनकर बचाव के लिए आए और ग्रामीणों के साथ मिलकर रेस्क्यू टीम ने करीब डेढ़ किलोमीटर दूर जाकर तीन छात्रों को निकाला.

आपको बता दें कि दो छात्रों की खून से सनी लाश शनिवार को नाले के किनारे से बरामद कर ली गई. मृतक छात्रों की पहचान हल्द्वानी के शुभम पांडे और हरियाणा के ऋषभ गर्ग के रूप में हुई है. यहां बता दें कि नाले में पानी का बहाव इतना तेज था गाड़ी के रोकने की लिए उतारी गई जेसीबी मशीन भी उसमें बहने लगी.