सीएम ने किया हरीश लखेड़ा की पुस्तक “उत्तराखण्ड आन्दोलन-स्मृतियों का हिमालय” का विमोचन

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत हरीश लखेरा की पुस्तक “उत्तराखण्ड आन्दोलन-स्मृतियों का हिमालय” का विमोचन करते हुए

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित उत्तराखण्ड सदन में हरीश लखेड़ा की पुस्तक “उत्तराखण्ड आन्दोलन-स्मृतियों का हिमालय” का विमोचन किया.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने लखेड़ा को बधाई देते हुये कहा कि ‘हरीश जी  की पुस्तक “उत्तराखण्ड आन्दोलन-स्मृतियों का हिमालय” उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन के बारे में उत्तराखण्ड की भावी पीढ़ी के लिये ऐतिहासिक संदर्भ के रूप में महत्वपूर्ण साबित होगी.’

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन की अपनी स्मृतियों को सांझा किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन मे हर वर्ग, नारी शक्ति, युवा शक्ति एवं पत्रकारों का प्रमुख योगदान रहा. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन से सम्बन्धित पुस्तकों को स्कूली पाठयक्रम एवं पुस्तकालयों में सम्मिलित किया जायेगा. गौरतलब है कि पुस्तक के लेखक वरिष्ठ पत्रकार हरीश लखेडा की यह किताब वर्ष-1994 के दौरान उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन पर केन्द्रित है.

इस अवसर पर विधायक दिलीप सिंह रावत, अनिल बलूनी, उत्तराखण्ड राज्य से जुडे वरिष्ठ पत्रकार एवं प्रवासी उत्तराखण्डवासी उपस्थित थे.