डीएम ने घरेलू झगड़े से तंग आकर की आत्महत्या, मिले कई सुसाइड नोट्स

बिहार के बक्सर जिले के डीएम मुकेश पांडे ने गुरुवार रात यूपी के गाजियाबाद में ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. लेकिन उनकी आत्महत्या पुलिस के लिए पहेली बन गई है. क्योंकि उनके पास से कई सुसाइड नोट्स मिले हैं और एक से ज्यादा जगहों पर जाकर आत्महत्या करने की बात कही है.

लीला पैलेस होटल से मिले सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा कि, ‘मैं अपनी पत्नी और अपने मां-बाप के बीच हो रहे झगड़े से बेहद परेशान हूं, इस वजह से यह कदम उठा रहा हूं. वहीं, गुरुवार को मुकेश के ससुर ने सरोजिनी नगर पुलिस स्टेशन में उनके लापता होने की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी.

मुकेश के पास से एक अन्य सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उन्होंने अपनी मर्जी से खुदकुशी करने की बात लिखी है. पुलिस सूत्रों की मानें तो सुसाइड नोट में चार फोन नंबर भी लिखे हुए हैं. यह सभी नंबर परिवार वालों के हैं। सुसाइड नोट में एक जगह लिखा है कि विस्तृत सुसाइड नोट बैग में है.

सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा है कि, ‘वह बैग दिल्ली के लीला पैलेस होटल के कमरा नंबर-742 में है. मेरे बैग में एक और सुसाइड नोट है, जिसमें पूरी जानकारी है.’मैं अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहा हूं. मेरी मौत के बाद मेरी अत्महत्या की खबर मेरे रिश्तेदारों को दे दी जाए. मैं दिल्ली के लीला पैलेस होटल के कमरा नंबर 742 में रुका हूं. मेरे बैग में सुसाइड नोट है जिसमें पूरी जानकारी है.’’ फिलहाल पुलिस ने उस सुसाइड नोट का खुलासा नहीं किया है, जिसकी वजह से ये साफ नहीं हो सका है कि मुकेश पांडे ने खुदकुशी क्यों की?