दिल्ली से अल कायदा का आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अल कायदा के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी का नाम रजा उल अहमद बताया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कथित अलकायदा के आतंकी रजा उल अहमद को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में उसने बताया कि 15 अगस्त से पहले उसे दिल्ली सहित बड़े शहरों को टारगेट करने का जिम्मा सौंपा गया था. पुलिस की माने तो आतंकी रजा उल अहमद बांग्लादेश में अलकायदा की एक ब्रांच एबीटी (अंसारुल्ला बांग्ला टीम) का सदस्य है. इसकी तलाश पश्चिम बंगाल पुलिस को भी थी. फिलहाल उसे पश्चिम बंगाल पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों की माने तो यूपी के मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार अब्दुल्लाह और फैजान मामले में भी इसका हाथ था. रविवार को यूपी एटीएस ने मुजफ्फरनगर से अब्दुल्लाह को गिरफ्तार किया था.

बता दें कि यूपी के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन ‘अन्सारल्ला बांग्ला टीम’ से जुड़े संदिग्ध आतंकी आतंकी अब्दुल्लाह और फैजान को गिरफ्तार किया था. ये दोनों बांग्लादेशी आकाओं के सीधे संपर्क में थे. भारत में अवैध तरीके से रहने वाले बांग्लादेशियों को आकाओं के इशारे पर मदद करते थे और इनके फर्जी दस्तावेज तैयार कर इन्हें शरण देते थे. बताया जा रहा है कि वह आतंकियों के साथ मिलकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था.