रुड़की : पुलिस ने किया उत्तरांचल एग्रो. फूड्स लि. की लूट का खुलासा

रुड़की, उत्तरांचल एग्रो. फूड्स लि. आटा-मैदा मिल से 8 लाख की चोरी की घटना को अंजाम देने वालों का पुलिस ने खुलासा कर दिया. घटना के सम्बंध में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिनके कब्जे से पुलिस ने लूट के 4 लाख 26 हजार की नगदी बरामद की है.गंगनहर कोतवाली में आयोजित पत्रकार वार्ता का आयोजन एसपी देहात मणिकांत मिश्रा के द्वारा किया गया. उन्होंने उत्तरांचल एग्रो. फूड्स लि. आटा-मैदा मिल से 8 लाख रुपये की लूट की घटना का खुलासा करते हुए बताया कि सिविल लाइन क्षेत्र निवासी विकास सिंघल की गंगनहर कोतवाली के रामनगर इंडस्ट्रियल एरिया में उत्तरांचल एग्रो.फूड्स लि. के नाम से आटा मैदा मिल है.

गत 2 अगस्त को उनकी मिल से 8 लाख रुपए की नकदी चोरी कर ली गई थी. जिसके खुलासे के लिए कप्तान के आदेश पर एक टीम का गठन सीओ रुड़की के निर्देशन में किया गया था. पुलिस छानबीन में टीम ने पाया कि अखिलेश सिंह चोरी की घटना के बाद यहां से चला गया था. जबकि उसका दूसरा साथी शशि यहीं पर रहा. कल यह है दोनों इकट्ठे हुए और लूट की रकम के रूपए लेकर जा रहे थे. पुलिस टीम ने रेलवे स्टेशन के पास से दोनों को पकड़ लिया और उनके पास से 4 लाख, 26 हजार रुपए की नगदी व कुछ कपड़े बरामद किये गए.

पकड़े गए आरोपियों में शशि पुत्र कपिल देव तिवारी निवासी संतकबीर मजार उत्तर प्रदेश लेबर ठेकेदार है. जबकि अखिलेश सिंह पुत्र राम कर्ण निवासी ग्राम पुरे भूसू थाना सांगीपुर तहसील मनोरी जिला प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश, मिल में सफाई का काम करता था. पुलिस टीम में उपनिरीक्षक कुलदीप शाह, सिपाही कपिल देव, नीरज, देवेश कुमार व सीआईयू से अशोक कुमार शामिल रहे.