मुख्यमंत्री ने नवाज़ा मिस ग्रांड इंडिया 2017 की विजेता अनुकृति गुसाँई को

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास स्थित जनता मिलन हॉल में आयोजित एक समारोह में मिस ग्रांड इंडिया 2017 की विजेता अनुकृति गुसाँई का सम्मान किया. उन्होंने अनुकृति को बधाई देते हुए उनके अगले इवेंट मिस ग्रांड यूनिवर्स के लिए शुभकामनाएँ दीं. उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड जैसे छोटे राज्य जिसके एक छोटे से गांव से होने के बावजूद जिस तरह से अनुकृति ने विशिष्ट स्थान प्राप्त किया है इसके लिए सिर्फ अनुकृति ही नहीं बल्कि उसके माता-पिता भी उतने ही बधाई के पात्र हैं.

उनके बिना यह सम्भव नहीं होता. लैंसडाउन की अनुकृति की उपलब्धि को प्रदेश के युवा वर्ग के लिए अनुकरणीय बताया. उन्होंने इस अवसर पर अनुकृति को प्रदेश में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान में आगे आकर प्रदेश में लिंगानुपात को बालिकाओं के पक्ष में बढ़ाने में अपना योगदान देने की अपील की. उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ अपने पैशन को पूरा करना, प्रदेश और देश का नाम रोशन करना एक बड़ी उपलब्धि है.

इस अवसर पर अनुकृति ने कहा की पहाड़ की बेटी के पास टैलेंट है, पर्सनालिटी है, कपैसिटी है, बस आवश्यकता इस बात की है कि उन्हें संसाधन मिले. उन्होंने कहा कि वो बेटी बचाओ अभियान के साथ पलायन रोकने के लिए भी उत्तराखंड में काम करेंगी. उन्होंने उत्तराखंड को उन्हें दिये सपोर्ट के लिए धन्यवाद दिया. सुश्री अनुकृति को पुस्तक ‘सदा सफल हनुमान‘ एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज, उच्च शिक्षा मंत्री श्री धन सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय भट्ट भी उपस्थित थे.