लाहौर : ट्रक में विस्फोट, 1 मरा, 45 घायल

लाहौर|….. पाकिस्तान के लाहौर में विस्फोटकों से लदे एक ट्रक में विस्फोट होने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 45 अन्य घायल हो गए. यह मार्ग पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बुधवार को इस्लामाबाद से लाहौर लौटने वाले मार्ग का हिस्सा है।.

सत्तारुढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में शरीफ का मार्ग अब संशोधित किया जाएगा. पुलिस और बचाव अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी. एक बचाव अधिकारी ने बताया कि एक विस्फोटक उपकरण ट्रक में छुपा कर रखा गया था जो स्थानीय समयानुसार करीब नौ बजे फट गया. पाकिस्तान की सांस्कृतिक राजधानी लाहौर में हाल के महीनों में कई आतंकी हमले देखने को मिले हैं. 24 जुलाई को एक तालिबानी आत्मघाती हमलावर ने पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के आवास-सह- कार्यालय के निकट पुलिस की एक टीम पर हमला कर दिया था जिसमें पुलिसकर्मी सहित 27 लोग मारे गये थे.

गौरतलब है कि अप्रैल में लाहौर के बेडैन रोड पर जनसंख्या का आंकड़ा एकत्र करने वाली एक टीम पर एक आत्मघाती हमलावर ने हमला किया था जिसमें छह लोग मारे गये थे और 15 अन्य घायल हो गये थे. फरवरी में पंजाब विधानसभा के निकट हुए एक आत्मघाती हमले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित 14 लोग मारे गये थे.