पौड़ी : स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

पौड़ी, जौलीग्रांट अस्पताल में श्रीनगर की एक महिला की स्वाइन फ्लू के कारण मौत के मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. रविवार को स्वास्थ्य विभाग पौड़ी के डिप्टी सीएमओ ने यहां पहुंचकर बेस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड के साथ ही नगर क्षेत्र के डांग सहित अन्य स्थानों पर भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने बेस अस्पताल के अधिकारियों, डाक्टरों व हेल्थ विजीटर, एएनएम, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को किसी भी मरीज में स्वाइन फ्लू के लक्षण दिखने पर तत्काल इसकी सूचना देने के निर्देश दिए.

डिप्टी सीएमओ डा. हरीश चंद्र ने बताया कि बेस अस्पताल में स्वाइन फ्लू के लक्षण वाले मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. कहा अस्पताल के अधिकारियों को स्वाइन फ्लू के लक्षण वाले मरीजों को इस वार्ड में भर्ती कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि जौलीग्रांट में जिस महिला की मौत हुई है उनके निवास स्थान सहित आस-पास का निरीक्षण किया गया है. जिसमें स्वाइन फ्लू जैसी बीमारी के लक्षण अभी तक किसी अन्य में नहीं पाए गए है.

उन्होंने कहा कि सभी आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, एएनएम, हेल्थ विजीटर आदि को स्वाइन फ्लू के लक्षण वाले मरीज दिखने पर तत्काल सूचित करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि बेस अस्पताल स्थित मंडलीय वैक्सीन स्टोरेज सेंटर का भी निरीक्षण किया गया. कहा स्टोर में सभी वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में है.