देहरादून : उत्तराखंड राजभवन में आठ अगस्त से टॉपर्स कॉन्क्लेव

उत्तराखंड राजभवन में आठ अगस्त से ‘टॉपर्स कॉन्क्लेव’ का आयोजन किया जाएगा, जिसमें भारत रत्न प्रोफेसर सीएनआर राव भी हिस्सा लेंगे.

अस्थायी राजधानी देहरादून राजभवन से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, पांच दिवसीय टॉपर्स कॉन्क्लेव का उद्घाटन आठ अगस्त को राज्यपाल डॉ. कृष्णकांत पॉल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिह रावत, भारत रत्न प्रोफेसर सीएनआर राव व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा.

प्रोफेसर सीएनआर राव इस वर्ष के कॉन्क्लेव के अतिथि वक्ता भी होंगे. राज्यपाल डॉ. पॉल की पहल पर वर्ष 2015 से राजभवन में प्रति वर्ष आयोजित होने वाले ‘टॉपर्स कॉन्क्लेव’ का लक्ष्य प्रदेश की युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना है.

कॉन्क्लेव में राज्य के विश्वविद्यालयों के टॉपर्स को सार्वजनिक रूप से सम्मानित किया जाता है ताकि अन्य युवा उनसे प्रेरित हों. इसके अलावा उन्हें जाने-माने शिक्षाविदों की उपस्थिति में अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर अपने विचार प्रस्तुत करने के लिए मंच प्रदान भी किया जाता है, ताकि उनमें आत्मविश्वास व रचनात्मकता का विकास हो. इस तीसरे टॉपर्स कॉन्क्लेव में राज्य के दस विश्वविद्यालयों के दो-दो टॉपर्स को भाग लेने का अवसर मिलेगा.