बॉलीवुड के वरिष्ठ एक्टर दिलीप कुमार की हालत में आया सुधार

बुधवार रात बॉलीवुड के वरिष्ठ एक्टर दिलीप कुमार को  मुंबई के लीलावती अस्पताल में तबीयत बिगड़ने की वजह से भर्ती कराया गया था.लेकिन कोई चिंताजनक बात नहीं है, स्थिति सामान्य है. पहले ऐसी खबरें आई थीं कि उन्हें आईसीयू में एडमिट कराया गया है, लेकिन ऐसा नहीं है.

उन्हें डिहाइड्रेशन और यूरिनरी प्रॉब्लम के चलते एडमिट करवाया गया है.अस्पताल में उनके साथ पत्नी सायरा बानो और कुछ रिश्तेदार भी हैं. दिलीप कुमार की सेहत को लेकर कल लीलीवती अस्पताल की ओर से मेडिकल बुलेटिन भी जारी किया जाएगा.

आपको बता दें कि इससे पहले दिसंबर महीने में दिलीप कुमार को लीलावती अस्पताल में ही भर्ती कराया गया था. तब उनके दाहिने पैर में दर्द और सूजन की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

गौरतलब है कि साल 1991 में दिलीप कुमार को पद्म भूषण और साल 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया. अपने जमाने में फिल्मी पर्दे पर राज करने वाले दिलीप कुमार ने 1950 और 1960 के दशक में ‘आन’, ‘दाग’, ‘देवदास’, ‘मधुमति’, ‘पैगाम’, ‘मुगले आजम’, ‘राम और श्याम’ जैसी कई फिल्मों में अपने दमदार एक्टिंग की छाप छोड़ी.

दिलीप कुमार ने लगभग छह दशकों तक काम करने के बाद 1998 में सिनेमा को अलविदा कह दिया. उनकी आखिरी फिल्म ‘किला’ थी. बता दें कि इस साल 11 दिसंबर को दिलीप कुमार 95 साल के हो जाएंगे.