जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सेना की पेट्रोल पार्टी से आतंकियों की मुठभेड़, मेजर व जवान शहीद

सांकेतिक फोटो

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के एक मेजर और जवान शहीद हो गए. एक जवान घायल है. खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी. सेना की 62 राष्ट्रीय रायफल की टीम पेट्रोल पार्टी पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी, जिसके चलते मेजर और जवान को गोली लगी. वहीं जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में दो आतंकी ढेर हो गए हैं.

सेना और पुलिस का यह ज्वाइंट ऑपरेशन था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक जिले में एक मई को बैंक की वैन से नकद लूटे जाने की वारदात में शामिल था. इस वारदात में पांच पुलिसकर्मी और बैंक के दो सुरक्षा गार्ड की मौत हुई थी. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मौके से दो हथियार बरामद किए हैं. ये दोनों लोकल आतंकी थे. दोनों का संबंध हिजबुल मुजाहिदीन से था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी.

इससे पूर्व दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अबु दुजाना को मार गिराया था. साथ ही एक और आतंकी भी मारा गया. अबु दुजाना के सिर पर 15 लाख का इनाम था. वह कई बार सुरक्षाबलों को चकमा दे चुका था.

गौरतलब है कि यहां आतंकियों के छिपे होने की ख़बर के बाद यहां कासो यानी corden And Search Operation चलाया गया था. सीआरपीएफ़, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से तड़के 4:30 पर ये ऑपरेशन चलाया गया. हाल के दिनों में आतंकी घुसपैठ की बढ़ती वारदातों के बीच सालों बाद कश्मीर में इस तरह का ऑपरेशन चलाया गया. इसके तहत संदेह के घेरे में आए गांव में घर-घर की तलाशी ली जाती है.