महेंद्र सिंह धोनी सबसे महान कप्तान : रवि शास्त्री

नई दिल्ली, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी का हर कोई मुरीद है. जब वह मैदान में अपनी चाल चलते हैं तो वे अक्सर सही साबित होती नजर आई है. क्रिकेट जगत के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी उनकी कप्तानी से प्रभावित हुए हैं. ऐसे में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री भी उनकी कप्तानी के गुण गाए बिना नहीं रह सके और उन्होंने धोनी को दुनिया का सबसे सफल कप्तान करार दिया.

शास्त्री ने धोनी की तारीफ करते कहा, ”धोनी एकमात्र कप्तान हैं जिन्होंने विश्व कप टी20 और विश्व कप जीता है. इसके अलावा भारत ने कुछ आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल मैच भी खेले, जिसमें टीम उप विजेता रही.” उन्होंने कहा कि एमएस धोनी की कप्तानी का रिकॉर्ड शानदार है. वो दुनिया के सबसे महान कप्तान भी हैं.

शास्त्री ने धोनी के साथ-साथ कप्तान विराट कोहली के लिए भी तारीफों के पुल बाधें. उन्होंने कहा कि कोहली भी अब धोनी के मार्गदर्शन पर चलना सीख गए हैं और हो सकता है कि वह उनकी बराबरी या उनसे आगे निकल जाएं. शास्त्री ने आगे कहा, ”कोहली ने अभी बहुत कम मैच खेले हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. मुझे नहीं पता कि अगर वो इसी तरह खेलते गए तो वो कहां जाकर रुकेंगे.”