भारत में लॉन्च हुआ BlackBerry KEYone स्मार्टफोन, जानें फीचर

ब्लैकबेरी ने भारत में KEYone स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. इसे सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान लॉन्च किया गया था. यह कंपनी का आखिरी स्मार्टफोन है जिसे खुद ब्लैकबेरी ने डिजाइन किया है. इसमें QWERTY कीबोर्ड है जो शुरू से ही ब्लैकबेरी की खासियत रही है, और इसमें भी ऐसी ही कीबोर्ड दी गई है.

भारत के लिए लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने यहां के बाजार के लिए कुछ बदलाव भी किए हैं. यहां यह स्मार्टफोन 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी के साथ उपलब्ध होगा. इंटरनेशनल मार्केट में यह 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ था.

ब्लैकबेरी कीवन की कीमत और स्पेसिफिकेशनः

फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है. जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1080-1620पिक्सल है.यह स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट पर कार्य करता है. इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है. माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 2टीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर किया जा सकता है.

कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का Sony IMX378 सेंसर वाला रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,505 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है. जो आपको क्विक चार्जिंग तकनीक के साथ मिल रही है. साथ ही आपको बता दें कि इसमें एक USB टाइप C पोर्ट भी मौजूद है. ग्लोबली ब्लैकबेरी KEYone स्मार्टफोन की कीमत 549 डॉलर है. माना जा रहा है कि भारत में इस स्मार्टफोन को 50,000 रुपये की कीमत के साथ पेश किया जा सकता है.