साइबर अटैक से हलकान BSNL: उत्तराखंड में सात हजार ब्रॉडबैंड बंद, हेल्पलाइन नंबर जारी

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के सर्वर पर बड़े साइबर अटैक से उत्तराखंड के करीब सात हजार ब्रॉडबैंड मॉडम ठप हो गए हैं. इन सभी को सुधारने के लिए कोशिशें तेज कर दी गई हैं. रविवार को भी बीएसएनएल के विशेषज्ञों की टीम मॉडम को रिसेट करने और सर्वर दुरुस्त करने में जुटी रही.

दो दिन पहले बीएसएनएल के मुख्य सर्वर पर साइबर अटैक हुआ. इसकी वजह से ब्रॉडबैंड सेवाएं पूरी तरह से ठप हो चुकी हैं. बीएसएनएल से मिली जानकारी के मुताबिक करीब सात हजार ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर इसका असर पड़ा है.

इनमें से करीब दो हजार ठीक कर लिए गए हैं. बीएसएनएल के अधिकारी और विशेषज्ञों की टीम रविवार को भी सर्वर दुरुस्त करने में जुटी रही. बीएसएनएल के डीजीएम राहुल रस्तोगी ने बताया कि आगामी दो से चार दिनों के भीतर सभी सेवाएं दुरुस्त हो जाएंगी. उन्होंने बताया कि ग्राहक चाहें तो खुद भी अपने नजदीकी बीएसएनएल दफ्तर में जाकर मॉडम को रिसेट करा सकते हैं.

साइबर अटैक का असर होने के बाद ठप पड़े सर्वर और ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रभावित होने से बीएसएनएल ने देहरादून के लिए हेल्पलाइन नंबर 0135-721110 जारी किया था. रविवार को दिनभर इस नंबर पर शिकायतें आती रहीं.