पिथौरागढ़-धारचूला नेशनल हाईवे छह घंटे तक रहा बंद, यात्री परेशान

पिथौरागढ़-धारचूला-जौलजीबी एनएच पहाड़ी से मलबा आ जाने के कारण छह घंटे से अधिक समय तक बंद रहा. जिससे इस सड़क में सैकड़ों छोटे बड़े वाहन फंसे रहे. सड़क बंद रहने के कारण लंबी दूरी के यात्रियों को सर्वाधिक दिक्कत हुई. सोमवार तड़के करीब चार बजे बारिश के बाद पिथौरागढ़-धारचूला-जौलजीबी एनएच गुडौली के समीप पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा आ जाने से बंद हो गया. इस मार्ग के बंद हो जाने से धारचूला की तरफ आवाजाही कर रहे वाहनों की लंबी कतार लग गई.

परिवार व बच्चों के साथ हल्द्वानी, टनकपुर की तरफ जा रहे यात्रियों को भारी मुश्किल हुई. कई यात्रियों को शाम को हल्द्वानी से ट्रेन पकड़नी थी. यात्रा सड़क के बंद हो जाने से ऐसे यात्रियों को मुश्किल हुई. छह घंटे से अधिक समय बाद यह मार्ग यात्रियों की आवाजाही के लिए बमुश्किल खोला जा सका. जिससे यात्रियों ने राहत ली.

यह मार्ग चर्मा, गुड़ौली के साथ ही कई अन्य स्थानों में भी बेहद खतरनाक बना हुआ है. कई स्थानों पर मलबा आने के कारण आए दिन मार्ग बंद हो रहा है. तवाघाट-कंज्योति-सोबला सड़क खेत नाला और तवाघाट-पांगला-गर्बाधार सड़क तीन खोला के समीप मलबा आने से घंटों बाधित रहा. जिससे स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटकों को भी आवाजाही करने में खासी परेशानी उठानी पड़ी.