मुंबई के चेम्बूर इलाके में CNG लीक, मची अफरा-तफरी

सोमवार को मुंबई के चेम्बूर इलाके में एक पेट्रोल पंप से CNG लीक हो गई. इसके बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. आसपास रह रहे लोगों ने घुटन की शिकायत की. इसके बाद एडमिनिस्ट्रेशन हरकत में आया और एहतियातन बिजली और इंटरनेट सर्विसेस बंद कर दी गई.

गैस रिसाव की वजह से चेंबूर-पनवेल हाइवे को भी बंद कर दिया गया है, जिससे ट्रैफिक भी बढ़ गया है. हालांकि, बाद में स्थिति पर काबू पा लिया गया. अफसरों के मुताबिक, किसी को भी परेशान होने की जरुरत नहीं है. आसपास के हॉस्पिटल्स को अलर्ट पर रखा गया.

घटना करीब दोपहर 1 बजे के करीब की है. जैसे ही लीक का पता चला पेट्रोलियम और फायर बिग्रेड के अफसर घटना स्थल के लिए रवाना हो गए. आसपास के इलाकों की घरों की सीएनसी की सप्लाई बंद कर दी गई. आसपास रहने वाले लोगों से घरों और ऑफिसेस, दुकानों में गैस का इस्तेमाल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. गैस लीक के बाद आसपास के रास्ते बंद कर दिए गए हैं. गाड़ियों की आवाजाही रोक दी गई है. मौके पर फायर ब्रिग्रेड की गाड़ियां मौजूद थीं. आसपास के हॉस्पिटल्स को अलर्ट पर रखा गया है. केवल से चलने वाले इंटरनेट को बंद करने के लिए कहा गया है. वहीं,इलाके में बिजली की सप्लाई भी बंद कर दी गई है.