नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

नई दिल्ली, मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले एक अंतर्राष्ट्रीय गिरोह का उस समय फंडाफोड़ हो गया, जब यहां एक नाइजीरियाई नागरिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया, और उनके पास से 10 करोड़ रुपये कीमत की 2.1 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई. पुलिस उपायुक्त संजीव कुमार यादव ने आरोपियों की पहचान पंजाब निवासी 30 वर्षीय सुखजीवन सिंह, 33 वर्षीय स्वर्ण सिंह और 32 वर्षीय नाइजीरियाई चुकवुमा सेलेस्टीन के रूप में की

पुलिस अधिकारी ने शनिवार को आईएएनएस से कहा कि सेलेस्टीन मादक पदार्थो की तस्करी के मामले में जमानत पर था और उसका मूल पासपोर्ट अदालत के पास है. यादव ने कहा कि सुखजीवन और स्वर्ण को मंगलवार को जनकपुरी क्षेत्र में एक फ्लाईओवर से गिरफ्तार किया गया और उनके पास से 1.5 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई. वे लोग एक टैक्सी से कहीं जा रहे थे.

डीसीपी ने कहा, “जब हम स्वर्ण सिंह को गिरफ्तार कर रहे थे, तब हेरोइन से भरे बैग के साथ वह फ्लाईओवर से कूद गया. उसको कुछ गंभीर चोटें आईं और उसे फिलहाल एम्स में भर्ती कराया गया है.” पुलिस ने कहा, “इन दोनों से पूछताछ के बाद शुक्रवार रात दादरी से सेलेस्टीन को गिरफ्तार किया गया. सेलेस्टीन इनको मादक पदार्थो की आपूर्ति करता था.” पुलिस ने उसके पास से 650 ग्राम हेरोइन और 985 ग्राम मेथेमफेटामिन(एक प्रकार का नशीला पदार्थ) जब्त किया.