उप्र : समाजवादी पार्टी के दो और बीएसपी के एक एमएलसी का इस्तीफा

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी सियासी उठापटक का दौर शुरू हो गया है.इधर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ दौरे पर पहुंचे, उधर समाजवादी पार्टी के दो और बीएसपी के एक एमएलसी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. एमएलसी के पद से इस्तीफा देने के बाद. बुक्कल नवाब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि पार्टी में मुलायम सिंह यादव का काफी अपमान हो रहा था, उनका अपमान पार्टी में रहते हुए हमसे तो असहनीय है. इसी कारण से हम इस्तीफा दे रहे हैं.

वहीं समाजवादी पार्टी के एमएलसी यशवंत सिंह ने  शनिवार को (आज) अपना इस्तीफा विधानपरिषद के सभापति को सौंप दिया है. बुक्कल नवाब के साथ ही पार्टी के नेता मधुकर जेटली के भी इस्तीफा दे सकते है. ऐसे कयास लगाया जा रहा है कि ये तीनों नेता बीजेपी में शामिल हो सकते है.

दूसरी तरफ बीएसपी के एमएलसी ठाकुर जयवीर सिंह ने एमएलसी के पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें, कि यशवंत सिंह का कार्यकाल खत्म होने में अभी भी 8 महीने का समय बचा हुआ है. लेकिन उन्होंने शनिवार को (आज)अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इस तरह लगातार 2 इस्तीफों से समाजवादी पार्टी को एक बहुत ही बड़ा झटका माना जा सकता है.

गौरतलब है कि इन इस्तीफों से 3 एमएलसी के पद खाली होंगे. इससे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव और दिनेश शर्मा एमएलसी के तौर पर सदन में जा सकते हैं. ये तीनों अब तक किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं.