ये बना अलकायदा का कमांडर, इस्लामिक राज की करेगा स्थापना

संगठन से अलग हुए हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर जाकिर मूसा को अलकायदा ने भारतीय उपमहाद्वीप के तहत कश्मीर के लिए बनाए अपने विंग ‘अंसार गजावा उल हिंद’ का चीफ कमांडर नियुक्त किया है. वह चंडीगढ़ के एक कॉलेज का ड्रॉप आउट है. गुरुवार को इस आतंकी संगठन के मीडिया विंग ने इसकी घोषणा की. पहली बार है कि अलकायदा ने भारत के प्रांत के लिए एक प्रमुख की घोषणा की है. पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने कहा है कि इसका कश्मीर में बहुत हल्का प्रभाव पड़ेगा. भट ने 16 मई को जारी वीडियो संदेश में अलकायदा की सराहना करते हुए कहा था कि कश्मीर में इस्लामिक राज की बहाली तक हमारी जंग जारी रहेगी.

जाकिर ने अप्रैल में पहली बार स्थानीय लोगों से वीडियो संदेश में कहा था कि हिंदोस्तान के खिलाफ जंग आजादी हासिल करने या पाकिस्तान के साथ विलय के लिए नहीं है. यह कश्मीर में इस्लामिक राज्य की स्थापना के लिए है. उसने अपने एक अन्य वीडियो में कहा था कि पाक में भी इस्लामिक राज नहीं है. हमें उसके लिए भी प्रयास करना है.

ग्लोबल इस्लामिक मीडिया फ्रंट ने अपने बयान में कहा है कि कश्मीर में जारी जिहाद अपने एक नए मुकाम पर पहुंच गया है. कश्मीर जिहाद का झंडा तब तक बुलंद करने के लिए प्रतिबद्ध है, जब तक अत्याचारी भारतीय आक्रमणकारी सेना को पीछे न ढकेल दिया जाए.