काशीपुर : प्रतिबंधित 80 लाख की पुरानी करेंसी बरामद, दो गिरफ्तार

काशीपुर,  प्रचलन से बाहर हुई प्रतिबन्धित 80 लाख रुपये की भारतीय मुद्रा को बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उक्त आरोपी एनआरआई कोटे से नोटों को बदलने की फिराक में थे. पुलिस ने उक्त पुरानी करेंसी को जब्त कर लिया है. आरोपी पुरानी करेंसी का कोई रिकार्ड मौके पर पुलिस को नहीं दिखा सके.वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा.सदानंद दाते के आदेशानुसार अपर पुलिस अधीक्षक डा. जगदीश चन्द्र, क्षेत्राधिकारी राजेश भट्ट व प्रभारी निरीक्षक चंचल शर्मा व वरिष्ठ उपनिरीक्षक वीरेन्द्र रमोला के निर्देशन में बीते दिवस उपनिरीक्षक जसविन्दर सिंह, का. कुलदीप सिंह, देवेन्द्र सिंह व एसओजी के का. देवेन्द्र सिंह कैलाश तोमक्याल, गिरीश काण्डपाल ने मुखबिर की सूचना पर थाना आईटीआई के ग्राम गिरधई निवासी जसविन्दर सिंह उर्फ पप्पू पुत्र जोरा सिंह व जसपुर खुर्द के मालवा फार्म निवासी परमजीत सिंह उर्फ सोनू पुत्र गुरमीत सिंह को पंत पार्क से हिरासत में लिया. हिरासत में लेते ही उक्त सभी आरोपी सकपका गए और भागने की कोशिश करने लगे.

लेकिन पुलिस का मजबूत शिकंजा देख आरोपी टस से मस नहीं हो सके. पुलिस ने जब इनकी तलाशी ली तो पप्पू के
पास से 54 लाख व सोनू के पास से 25 लाख 45 हजार रूपये बरामद किये हैं. पूछताछ में उक्त आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे पुरानी करंसी को नई करेंसी में बदलने की फिराक में थे. उनकी यह करेंसी एनआरआई कोटे से बदलने की संभावना थी.

उक्त आरोपियों का कहना है कि उन्होंने नोटबंदी के समय उक्त पुराने नोट कमीशन पर बदले थे, पकड़ी गयी धनराशि उनके पास बच गयी थी जो किसी ने उन्हें एनआरआई कोटे से बदलवाने का लालच देकर पंत पार्क में बुलाया था. एसएसआई जसविन्दर सिंह ने बताया कि अभियुक्तों के पास उपरोक्त लाखों की रकम का कोई लेखा जोखा नहीं मिला है.