भारत पर परमाणु हमला करने ही जा रहे थे मुशर्रफ, इस एक डर के चलते पीछे खींचे कदम

दुबई|…. पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मशर्रफ ने खुलासा किया है कि 16 साल पहले वो भारत पर न्यूक्लियर अटैक का प्लान बना रहे थे. मुशर्रफ के मुताबिक- वो प्लान जरूर बना रहे थे कि लेकिन जब उन्हें डर था कि भारत भी जवाबी हमला करेगा तो उन्होंने ये इरादा टाल दिया. पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने बात जापान के एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कही.

 

परवेज मुशर्रफ जो खुलासा कर रहे हैं वो 2001 के संसद हमले से जुड़ा हुआ है. उस वक्त मुशर्रफ पाकिस्तान के राष्ट्रपति थे. पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने जापान के अखबार ‘मेनिची शिंबुन’ को एक इंटरव्यू दिया. इसी इंटरव्यू में उन्होंने भारतीय संसद पर हमले और उसके बाद के तनाव का जिक्र किया है. अखबार ने अपने जैपनीज और इंग्लिश दोनों वर्जन में ये इंटरव्यू पब्लिश किया है.

 

73 साल के मुशर्रफ के मुताबिक, भारतीय संसद पर हमले के बाद वो कई रातों तक सो नहीं पाए. मुशर्रफ ने कहा- मैं खुद से ये सवाल पूछता रहता था कि मुझे एटमी हथियार तैनात करने चाहिए या नहीं. परवेज ने खुलासा किया कि वो एटमी हथियार इस्तेमाल करने के बारे में उन्होंने काफी सोचा लेकिन भारत के जवाबी हमले के डर से इरादा बदल दिया.अखबार के मुताबिक- उस दौर में भी मुशर्रफ ने कभी इस बात से इनकार नहीं किया था कि वो भारत के खिलाफ एटमी हथियारों का इस्तेमाल कर सकते हैं.