आगरा : टैंकर ने ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को मारी टक्कर, 5 लोग जिंदा जले, 36 घायल

आगरा, आगरा हाईवे पर सिकंदरा के रैपुरा जाट इलाके में ट्रैक्टर-ट्रॉली की तेल टैंकर से टक्कर हो गई. टक्कर के बाद वाहनों में आग लग गई, जिसमें 5 लोग जिंदा जल गए और 36 लोग घायल है. घायलों को आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है. शवों को उनके परिवार के लोगों को सौंप दिया गया है. तेज टक्कर के बाद चार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि पांचवें शख्स ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

आगरा में पेट्रोल टैंकर की दो ट्रैक्टर ट्रॉलियों से टक्कर में पांच लोगों ने दम तोड़ दिया जबकि 37-38 लोग घायल हैं. ट्रैक्टर ट्रॉलियां सड़क किनारे खड़ी थी और इसमें 60 लोग सवार थे. यह सभी लोग ट्रैक्टर में सवार होकर एटा के अवगढ़ क्षेत्र से गोवर्धन की परिक्रमा के लिए जा रहे थे.

अवगढ़ एटा के गांव सिकरारी, रुबी का नगला, निकोहा से करीब पांच दर्जन ग्रामीण गोवर्धन परिक्रमा लगाने जा रहे थे. सभी लोग दो ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार थे. रास्ते में मां वैष्णवी ढाबे पर ग्रामीणों ने खाने के लिए ट्रैक्टर रोका गया. इसके बाद रूनकता की तरफ से आ रहे एक टैंकर ने ट्राली में टक्कर मार दी. जोर का धमाका हुआ और टैंकर के अगले हिस्से में आग लग गई. कोई कुछ करता इससे पहले ट्रॉली में सवार कई लोग आग की चपेट में आ गए. हादसे के बाद टैंकर का ड्राइवर मौके से फरार हो गया. उसकी तलाश की जा रही है.

गुस्साए लोगों ने किया पथराव
घटना के तुरंत बाद आसपास के गांव वालों ने रेस्क्यु शुरू किया. बताया जा रहा है कि हादसे के बाद फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया, लेकिन उनकी टीम देर से पहुंची. इससे गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इन लोगों ने हाईवे पर करीब तीन घंटे तक जाम लगा कर रखा. घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी और एएसपी श्लोक कुमार मौके पर पहुंच गए. लोगों को पूरी मदद का भरोसा दिलाया तब वे लोग हाईवे से हटे।