एटीएम लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन धरे गए

पंजाब और अन्य राज्यों में एटीएम तोड़कर लूट को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पंजाब के कपूरथला पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से नकदी, गैस कटर, हथियार और नशीले पदार्थ बरामद किए हैं.

जालंधर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अर्पित शुक्ल ने मंगलवार को जालंधर में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कपूरथला पुलिस ने जिले के सुलतानपुर लोधी इलाके में गुप्त सूचना के आधार पर नाके के दौरान एक गाड़ी को रोककर उसकी तलाशी ली.

उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान गाडी में से गैस कटर, सिलेंडर, जाली नंबर प्लेट, दो पिस्तौल, कारतूस और नशीले कैप्सूल एवं गोलियां बरामद की गई है. इसके बाद कार में सवार तीनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

अधिकारी ने बताया कि उनकी पहचान इंद्रजीत सिंह, अमरीक सिंह तथा प्रिंस के रूप में की गई है. इंद्रजीत और प्रिंस जालंधर के रहने वाले हैं जबकि अमरीक उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले का रहने वाला है. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि उनके पास से दस लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं.

उन्होंने बताया कि तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. प्राथमिक पूछताछ में उन्होंने पंजाब, हिमाचल, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 34 एटीएम लूटने की वारदात कबूल की है. इन 34 में से 22 एटीएम पंजाब नेशनल बैंक के हैं. अधिकारी ने यह भी बताया कि इंद्रजीत अपने घर में लोहे का प्लेट रखा हुआ था और गैस कटर से उसे काटने का प्रैक्टिस भी करता था.