पहले ‘जनश्री सम्मान’ से नवाजे जाएंगे उत्तराखंड रत्न नरेंद्र सिंह नेगी

उत्तराखंड रत्न नरेंद्र सिंह नेगी को पहला ‘जनश्री सम्मान’ से सम्मानित किया जाएगी. प्रसिद्ध गीतकार प्रसून जोशी सहित कई अन्य प्रतिभाओं को इस वर्ष का यूथ ऑइकन अवॉर्ड दिया जाएगा. रविवार को हुई यूथ ऑइकन कोर कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया. कार्यक्रम का आयोजन रविवार 15 अक्टूबर को एएनएम घोष ऑडिटोरियम कौलागढ़ में किया जाएगा.

रविवार को सीएमआई कांफ्रेस हॉल में आयोजित बैठक में संस्था के निदेशक शशि भूषण मैठाणी ने बताया कि पुरस्कार के लिए देशभर से 424 प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं. चर्चा के बाद 53 नाम शॉर्ट लिस्ट किए गए हैं, जिन पर कोर कमेटी चर्चा करेगी. कमेटी इनमें से 20 नाम पुरस्कार के लिए चुनेगी.

उन्होंने बताया कि पहली बार ‘जनश्री सम्मान’ शुरू किया जा रहा है. लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी को पहला जनश्री सम्मान से नवाजा जाएगा. इसके अलावा प्रसिद्ध गीतकार प्रसून जोशी, महाराष्ट्र के रोड साइड सिंगर केशवलाल बघारिया, हैदराबाद के 12 वर्षीय राजू, अभिनेत्री मेघना मलिक को यूथ ऑइकन अवॉर्ड प्रदान किए जाएगा.

अवॉर्ड कमेटी के अध्यक्ष डॉ. महेश कुडियाल ने बताया कि नेगी का नाम जनश्री सम्मान के लिए सर्वसम्मति से पारित किया गया है. बैठक में दिनेश बर्त्वाल, सुनीता पांडेय, डॉ. मोना बाली, सुशील कुमार, अतुल बरतरिया, चंद्रशेखर मेहरवाल समेत अन्य मौजूद थे.