आज से तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी, देहरादून में हाई अलर्ट | हेल्पलाइन नंबर जारी

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी तीन दिन देहरादून सहित समूचे उत्तराखंड में जमकर बारिश होगी. खासकर देहरादून जिले में बादल जमकर बरसेंगे और खराब हालात से निबटने के लिए ‌प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) वीर सिंह बुदियाल ने जानकारी दी है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार से लेकर अगले तीन दिन तक राज्य के कुछ स्थानों पर 64.5 मिमी से लेकर 115.5 मिमी तक भारी बारिश होने की संभावना है.

अपर जिलाधिकारी ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों से कहा है कि आपस में समन्वय स्थापित करते हुए आपातकालीन परिचालन केंद्र के टेलीफोन नंबर 0135-2726066 पर आपात से जुड़ी सूचनाओं को तत्काल साझा करें ताकि आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से समय रहते राहत अभियान चलाया जा सके.

दूसरी ओर जिला आपदा परिचालन केंद्र के मुताबिक बारिश के कारण जिले में गौहरीमाफी से रायवाला एवं टिहरी फार्म बिडला मंदिर मोटर मार्ग बंद है. पीएमजीएसवाई निर्माण खंड कालसी के अंतर्गत पीपरा-मीनस से बायला, माख्टी पोखरी से मर्ब खेरा, चकराता-लाखामंडल संपर्क मार्ग बंद है. बंद संपर्क मार्गों पर यातायात बहाल करने को लेकर जेसीबी से मरम्मत की जा रही है.