पुडुचेरी के लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी को पोस्टरों में दिखाया कुछ ऐसे रूप में

पुडुचेरी के लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी ने गुरुवार को पोस्टर की एक तस्वीर ट्वीट किया, जिस पर उन्हें जर्मनी के पूर्व तानाशाह एडॉल्फ हिटलर के रूप में दिखाया गया है. पोस्टर कथित तौर पर कांग्रेस द्वारा बनाया गया है. इस पोस्टर को केन्द्रीय सरकार के और उप-राज्यपाल के खिलाफ निंदा आंदोलन और विधायकों के नामांकन की प्रक्रिया के लिए बनाया गया था.

तस्वीर को ट्वीट करते हुए पूर्व पुलिस महिला और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता बेदी ने हाथ जोड़ने वाली इमोजी का इस्तेमाल किया. इस घटना के बाद पुडुचेरी सरकार और लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी की अगुआई में कांग्रेस और स्थानीय सरकार के बीच एक और विवाद होने को तैयार है.

कांग्रेस के निशान पर बेदी लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी बार-बार कांग्रेस के निशाने पर हैं जबसे केंद्र सरकार द्वारा विधान सभा के सदस्यों के रूप में नामांकित तीन लोगों ने 4 जुलाई को शपथ ली थी. पुडुचेरी विधानसभा में शामिल तीन सदस्यों में वी सैमिनाथन, जो पुडुचेरी भाजपा अध्यक्ष हैं, केजी शंकर, जो पुडुचेरी की भाजपा इकाई के कोषाध्यक्ष हैं और भाजपा के एक सदस्य एस सेल्वगणपथी है. पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने अन्य कांग्रेस विधायकों के साथ केंद्र के उम्मीदवारों के शपथ ग्रहण के खिलाफ विरोध किया था. प्रदेश कांग्रेस समिति पुडुचेरी के लेफ्टिनेंट गवर्नर के पद से किरण बेदी को हटाया जाना चाहती है.