जानिए जिओ फ़ोन के साथ क्या-क्या और मुफ्त में मिलेगा आपको!

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अम्बानी ने आज दुनिया का सबसे सस्ता फ़ोन लांच करके तहलका मचा दिया. जानिए क्या ख़ास है जिओ के इस 4G फ़ोन में –

  • अनलिमिटेड डेटा: जियोफोन पर यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा की सुविधा मिलेगी.
  • सस्ता प्लान: जियो अनलिमिटेड धनधनाधन प्लान सिर्फ 153 रुपये में उपलब्ध होगा.
  • वाइस कॉलिंग फ्री: इस फोन पर वॉइस कॉलिंग हमेशा फ्री रहेगी. 50 करोड़ यूजर्स तक जियोफोन पहुंचेगा.
  • जियो फोन टीवी केबल: 309 रुपये में केबल टीवी की सुविधा मिलेगी. जियो फोन को किसी भी टीवी से जोड़ा जा सकेगा.
  • धनधना धन प्लान वालों को ये सुविधा: जियो धन धनाधन के 309 रुपये के प्लान लेने वाले लोग भी 3 से 4 घंटे टीवी पर मनचाहे विडियो देख सकेंगे.
  • ये होंगे प्लान: 24 रुपये का दो दिन का प्लान और 54 रुपये का साप्ताहिक प्लान भी लॉन्च किया.
  • इमर्जेंसी कॉल पर लोकेशन भी आएगी

जानें, क्या होंगे इसके फीचर्स
अल्फान्यूमेरिक कीपैड, 4वे नेविगेशन, कॉम्पैक्ट डिजाइन, फोन कॉन्टैक्ट्स, कॉल हिस्ट्री, 2.4”, QVGA डिस्प्ले, एसडी कार्ड स्लॉट, माइक्रोफोन ऐंड स्पीकर, हेडफोन जैक, रिंगटोन्स, टॉर्चलाइट, एफएम रेडियो.

फोन में दिया गया है वॉइस कमांड और सर्च फीचर

इस फोन में शानदार फीचर्स हैं. सबसे बढ़िया फीचर यह है कि यह फोन 22 भाषाओं में कमांड को समझकर उसी के हिसाब से काम करेगा. इसके अलावा इसमें 5 नंबर की बटन को थोड़ी देर तक प्रेस करने से पहले से सेव्ड नंबर पर इमर्जेंसी अलर्ट जाएगा, जिसमें उस नंबर की लोकेशन भी होगी. यह फोन 4G VoLTE टेक्नॉलजी पर काम करेगा. जियो का लक्ष्य फीचर फोन को रिप्लेस करना है.

आकाश अंबानी ने जियोफोन पर वन्दे मातरम सुनाकर इसके म्यूजिक फीचर की जानकारी दी. इसके अलावा बाहुबली-2 के ट्रेलर के जरिए जियो सिनेमा के फीचर्स के बारे में बताया. जियो फोन पर इमर्जेंसी कॉल करने पर यह पुलिस और अन्य एजेंसियों को कॉलर की लोकेशन की भी जानकारी देगा. आकाश अंबानी ने इस मौके पर पीएम मोदी के डिजिटल तकनीक के प्रति झुकाव की सराहना की. इस दौरान आकाश अंबानी ने पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का एक हिस्सा भी सुनाया.