चोरी का कृष-3: फिल्म निर्माता राकेश रोशन को झटका, गिरफ्तार पर रोक की अर्जी खारिज

‘कृष-3’ की कहानी चुराने के आरोपों का सामना कर रहे जाने-माने फिल्म निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन को बुधवार को मामले में तब एक बड़ा झटका लगा जब अदालत ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने की अनुरोध वाली अर्जी खारिज कर दी.

न्यायमूर्ति वी.के. बिष्ट की अदालत ने उनकी अर्जी को इस आधार पर खारिज किया कि रोशन के खिलाफ मामले में आरोपपत्र दाखिल किया जा चुका है. अस्थायी राजधानी देहरादून के उपन्यासकार रूपनारायण सोनकर ने रोशन पर अपने उपन्यास ‘सुअरदान’ की कहानी चुराकर उसका इस्तेमाल अपनी फिल्म ‘कृष-3’ में में करने का आरोप लगाते हुए पिछले साल मई में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.

रोशन ने उत्तराखंड हाईकोर्ट में एक याचिका दायर करके सोनकर द्वारा अपने खिलाफ दर्ज करायी गई प्राथमिकी रद्द करने की प्रार्थना की थी.

शिकायतकर्ता के वकील एच.सी. बिष्ट ने कहा, ‘देहरादून में रोशन के खिलाफ पिछले साल 21 मई को दर्ज की गई एफआईआर में सोनकर ने दावा किया था कि वह सुअरदान नामक उपन्यास के मूल लेखक हैं और उसकी कहानी का इस्तेमाल रोशन ने अपनी फिल्म ‘कृष-3′ में किया है.’

सोनकर ने कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए रोशन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. सोनकर ने कहा कि उनका उपन्यास वर्ष 2010 में ​छपा जबकि ‘कृष-3’ वर्ष 2013 में रिलीज हुई.

इस मामले में रोशन के खिलाफ आरोपपत्र दायर होने के तथ्य से अवगत कराए जाने के बाद हाईकोर्ट ने फिल्म निर्माता निर्देशक की अर्जी खारिज कर दी.