लालकुआं : प्रधानमंत्री आवास योजना ने किए 47 परिवार चयनित

लालकुआं, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर पंचायत द्वारा नगर के विभिन्न वार्ड में कराये जा रहे सर्वेक्षण के तहत पहले दिन दो वार्डों में 47 गरीब परिवारों का चयन किया गया. कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ नगर पंचायत के अध्यक्ष रामबाबू मिश्रा ने किया.वार्ड नंबर एक में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नगर में सर्वेक्षण कार्य का शुभारंभ करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष राम बाबू मिश्रा ने कहा कि इस योजना से गरीब लोगों को सिर छुपाने का आशियाना मिल जाएगा. उन्होंने नगर के विभिन्न वार्ड में किराए में रह रहे लोगों से आह्वान किया कि वह सर्वे टीम को अपनी वास्तविक स्थिति से अवगत कराएं.

 

यदि वह इस पात्रता सूची में आएंगे तो उन्हें वर्ष 2022 तक हर हाल में आवासीय घर उपलब्ध करा दिया जाएगा. मिश्रा ने क्षेत्रवासियों से सहयोग का आह्वान किया. पूरे दिन नगर में चले सर्वेक्षण कार्य में वार्ड नंबर एक और चार में सर्वे किया गया.नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी राजू नबियाल ने बताया कि पहले दिन वार्ड नंबर एक में 24 और वार्ड नंबर चार में 23 ऐसे परिवारों का चयन किया गया जिनके पास वास्तव में सर छुपाने के लिए मकान नहीं था. और वह किराए के मकान में रह रहे थे. साथ ही उनके पास अन्य कहीं भी जमीन या मकान नहीं है.

 

उन्होंने बताया कि इस कार्य में उर्वादत्त जोशी, गोपाल खत्री, सोनू भारती, दिवान सिंह बर्गली, महेंद्र कुमार, श्रीपाल और मनोज बर्गली लगे हैं. जबकि सुपरविजन का कार्य सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग चंदशेखर पांडे और पशु चिकित्सक डॉ. वंदना यादव कर रही है.