स्विट्जरलैंड : 75 साल बाद मिला इस जोड़े का शव

स्विट्जरलैंड|…. स्विट्जरलैंड की सेनफ्लूरोन पहाड़ियों पर बर्फ में दबे एक जोड़े का शव लगभग 75 साल बाद बरामद किया गया. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह जोड़ा 1942 से यहां बर्फ में दबा हुआ था. भारी मात्रा में बर्फ में दबे होने के कारण दोनों (पुरुष और महिला) का शव सुरक्षित है. वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट में स्विस पुलिस के हवाले से बताया गया है कि स्विट्जरलैंड में 3000 मीटर की ऊंचाई पर स्थित एक स्की लिफ्ट कंपनी के एक कर्मचारी ने दोनों शव को देखा और पुलिस को इस बारे में सूचना दी. यह जगह रिसॉर्ट लेस डायबलर्ट्स और स्की रिसॉर्ट के काफी करीब है.

 

हालांकि पुलिस ने अभी तक इस जोड़े की पहचान नहीं बताई है, क्योंकि उसका डीएनए टेस्ट होना अभी बाकी है. पुलिस ने बताया कि डीएनए टेस्ट होने के बाद ही शव की पहचान हो सकेगी. वहीं, स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह शव मार्सिलिन और उनकी पत्नी फ्रांसिन डुमोलिन की है जो 1942 में मवेशियों को चराने के लिए पहाड़ियों की तरफ गए थे और फिर कभी लौटकर नहीं आए. इन दोनों के 7 बच्चे थे.

 

इनके बच्चे लंबे समय से अपने माता-पिता का पता लगाने की कोशिश में जुटे थे कि आखिर उनके साथ क्या हुआ. फिलहाल पुलिस ने कहा कि अगर ये शव डुमोलिन दंपति की होगी तब उनके परिवार वालों को उनका शव सौंप दिया जाएगा. वहीं, शव का दावा करने वाले डुमोलिन दंपति के बेटे ले मटीन ने कहा कि हमें इतने समय के बाद अपने माता-पिता के बारे में कम से कम पता तो चला.