देहरादून में हाईप्रोफाइल सैक्स रैकेट का भंडाफोड़, कई नेताओं और चर्चित लोगों के नाम भी आए सामने

उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून में सामने आए सैक्स रैकेट के तार अन्य राज्यों से भी जुड़े हैं. खुलासा हुआ है कि ऑनलाइन फोटो द‌िखाकर लड़क‌ियों की डील तय होती थी. इतना ही नहीं इसमें कई नेताओं और चर्चित लोगों के नाम भी सामने आए हैं.

कोतवाली पटेलनगर पुलिस ने तेलपुर स्थित एक मकान में छापा मारकर अंतरराज्यीय सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने सेक्स रैकेट संचालित करने वाली महिला समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है.

मौके से पकड़ी गईं पांच लड़कियों को पुलिस ने चेतावनी देकर छोड़ दिया. छापे में 51 हजार की नगदी और 16 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. एसपी सिटी प्रदीप राय के मुताबिक घर की तलाशी और बरामद मोबाइल से कई सफेदपोश और नामी लोगों के मोबाइल नंबर मिले हैं.

रैकेट ऑनलाइन संचालित होता था. ग्राहकों की डिमांड पर लड़कियों को बुलवाया और भेजा जाता था. इस दलदल में नेपाल से लेकर असम तक की लड़कियां फंसी हुई थीं. पुलिस इनकी छानबीन कर रही है. एसपी सिटी के मुताबिक रैकेट के तार दिल्ली और दूसरे शहरों से संचालित होने वाले सेक्स रैकेट से भी जुड़े हैं. इनमें लड़कियों का आदान-प्रदान होता था.

ग्राहकों की डिमांड पर रैकेट से जुड़े लोग लड़कियों की फोटो ऑनलाइन भेजते और मंगवाते थे. ग्राहक से डील पक्की होने पर लड़कियों को बुलवाया और भेजा जाता था.

​पुलिस छापामारी में पकड़ी गई पांचों लड़कियां पश्चिम बंगाल, गुवाहाटी, बांग्लादेश, दिल्ली और असम की रहने वाली हैं. इनकी उम्र 18 से 23 साल के बीच है. पूछताछ में लड़कियों ने बताया कि दलाल के जरिए उन्हें बुलवाया जाता था. नेपाल और बांग्लादेश की लड़कियां देहरादून में ही रहती हैं.

प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह के मुताबिक तेलपुर स्थित दीपा के मकान में सेक्स रैकेट संचालित होने की खबर मिली थी. पुलिस ने सोमवार को छापा मारा तो घर के अलग-अलग कमरों में कई लड़कियां और लड़के आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए.

पुलिस को देख लड़के भागने की कोशिश करने लगे. पुलिस ने घेराबंदी कर मकान मालकिन दीपा, पांच लड़कियों और सात लड़कों को गिरफ्तार कर लिया. प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह के मुताबिक दीपा अपने घर से सेक्स रैकेट ऑपरेट करती थी.

पुलिस ने दीपा के अलावा विक्टर डेनियल निवासी चूना भट्टा थाना रायपुर, विवेक निवासी गंगोह सहारनपुर, जॉन दीप निवासी देवबंद चुंगी सहारनपुर, सतीश श्याम लाल निवासी रोड़ी बेलवाला दीन दयाल पार्क हरिद्वार, रजत शर्मा निवासी बेहट सहारनपुर, कपिल उर्फ चीनू निवासी दून एनक्लेव पटेलनगर और प्रवीण निवासी कंचनजंगा अपार्टमेंट दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने दीपा के घर से 51100 रुपये की नगदी, 16 मोबाइल फोन, अलग-अलग कंपनियों के सिम कार्ड, सेक्स वर्धक दवाएं बरामद की हैं. पुलिस टीम में सीओ सदर लोकेश्वर सिंह, विपिन बहुगुणा, रविंद्र शाह, सतेंद्र नेगी, मुकेश भट्ट, हेमलता, विशाख असवाल, अजय कुमार समेत कई पुलिस कर्मी शामिल थे.