पिथौरागढ़ : कार खाई में गिरने से चार लोगों की मौत, दो लोग घायल

फाइल फोटो

पिथौरागढ़ से मुनस्यारी जा रही एक कार कालामुनी-बेटूलीधार के बीच अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. हादसे में कार सवार सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए. दुर्घटना शनिवार रात करीब दस बजे की है. हादसे की जानकारी रविवार सुबह चार बजे मिली. पुलिस के अनुसार, एक कार (यके 05 डीए 2252) बीती रात पिथौरागढ़ से मुनस्यारी जा रही थी. थल मुनस्यारी मार्ग में सर्वाधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में बेटुलिधार से लगभग दो किमी दूर कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई.

हादसे में कार सवार प्रेम राम (55 वर्ष) पुत्र शेर राम निवासी नया बस्ती, मंजू देवी ( 40 वर्ष) पत्नी एसराम निवासी नया बस्ती, देवकी देवी ( 56 वर्ष) पत्नी कालू राम निवासी नया बस्ती और लक्ष्मण सिंह नितवाल (60 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा चालक गणेश राम (27 वर्ष) पुत्र कालू राम निवासी नया बस्ती और जनक राम (17 वर्ष) पुत्र त्रिलोक राम निवासी नया बस्ती गंभीर रूप से घायल हुए है. गहरी खाई होने के कारण रेस्क्यु टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस मौके पर स्थानीय ग्रामीणों ने भी रेस्क्यु टीम की मदद की.

घटना की जानकारी घायलों द्वारा सड़क में आने के बाद लोगों को दी गई. सुचना के बाद पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंची. घायलों को सीएसी मुनस्यारी रेफर किया गया है.बता दें कि यह पिथौरागढ़ में इस साल की तीसरी घटना है जिसमें जानमाल का नुकसान हुआ है. इससे पहले मलबा गिरने से कार दब गई थी. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी. सड़क हादसों का सिलसिल मानसून आने से पहले ही शुरू हो गया था जो शायद ही थम पायेगा. बरसात के मौसम में सड़कों में नमी और मिट्टी गिरी होने के कारण वाहनों के फिसलने की घटनायें ज्यादा होती है. इसके लिए चालकों को वाहन की गति को नियंत्रण में रखकर ही बचाना जा सकता है.