उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का कहर, चार मरीजों की मौत, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

स्वाइन फ्लू से पौड़ी निवासी एक और महिला की मौत हो गई है. इसके साथ ही जिले में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या चार हो गई है। हालांकि इनमें से दो मरीज दूसरे जिलों से इलाज कराने के लिए अस्थायी राजधानी देहरादून पहुंचे थे.

लगातार दो दिनों में स्वाइन फ्लू से तीन मौत की पुष्टि के बाद विभाग ने विशेष एहतियात बरतने के निर्देश जारी किए हैं. पौड़ी निवासी 43 वर्षीय महिला मरीज को स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद करीब दो हफ्ते पहले हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में भर्ती कराया गया था.

उसमें स्वाइन फ्लू के संदिग्ध लक्षण मिलने पर सैंपल लेकर जांच के लिए दिल्ली स्थित नेशनल सेंटर डिसीज कंट्रोल (एनसीडीसी) को भेजे गए थे. इसी दौरान 10 जुलाई को अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई.

सीएमओ कार्यालय को मामले की रिपोर्ट मिलने पर स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई. मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. ताराचंद पंत ने बताया कि गुरुवार को आई रिपोर्ट में भी दो मरीजों की स्वाइन फ्लू से मौत की पुष्टि हुई थी.

शुक्रवार को मिली पौड़ी की महिला मरीज की जांच रिपोर्ट में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. वहीं, दून अस्पताल में एक अन्य मरीज को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है.