वोडाफोन ने यूपी वेस्ट व उत्तराखंड में लांच किया सखी पैक

देहरादून, वोडाफोन इंडिया ने शुक्रवार को यूपी वेस्ट और उत्तराखंड में अपने उपभोक्ताओं के लिए अनूठी सेवा ‘वोडाफोन सखी पैक’ पेश की है. वोडाफोन सखी एक मुफ्त सेवा है जिसके द्वारा उपभोक्ता अपना मोबाइल नंबर रीटेलर को बताए बिना ही फोन रीचार्ज करा सकते है. ‘वोडाफोन सखी’ सेवा पूरे यूपी वेस्ट और उत्तराखण्ड में उपलब्ध होगी.यह ऑफर 52 रुपये के किफायती मूल्य से उपलब्ध है, ताकि सभी सामाजिक-आर्थिक वर्गो की महिलाएं इसका लाभ उठा सकें.

‘वोडाफोन सखी पैक’ लांच के मौके पर मौजूद उत्तराखंड की महिला कल्याण और बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने कहा, “वोडाफोन ने महिलाओं की सुरक्षा की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है. वोडाफोन सखी रीचार्ज पैक यूपी वेस्ट और उत्तराखंड की शहरी एवं ग्रामीण महिलाओं को एक सुरक्षित मंच प्रदान करेगा, जिसके द्वारा वे जब चाहें अपने प्रियजनों के साथ जुड़ी रह सकेंगी. वोडाफोन की इस पेशकश को कामयाब बनाने के लिए हम हर संभव सहयोग प्रदान करेंगे.’

वोडाफोन इंडिया के व्यापार प्रमुख (यूपी वेस्ट सर्कल) दिलिप कुमार गंटा ने कहा, “हमारा मानना कि उपभोक्ता की सुरक्षा और गोपनीयता बेहद महत्वपूर्ण है. हम एक डिजिटल दुनिया की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं और स्मार्टफोन आज डेटा स्टोरेज के लिए महत्वपूर्ण डिवाइस बन चुके हैं, ऐसे में लोगों के लिए अपनी निजी जानकारी को सुरक्षित रखना एक महत्वपूर्ण मुद्दा है. ‘वोडाफोन सखी’ ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं की दूरसंचार सम्बन्धी जरूरतों को पूरा करेगा और मोबाइल फोन के इस्तेमाल में आने वाली बाधाओं को दूर करेगा.”

इससे पहले यह सेवा टेस्ट फेज में उपलब्ध कराई गई थी, जिसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली. यूपी और उत्तराखंड की कुल आबादी में 50 फीसदी हिस्सा महिलाओं का है, लेकिन इनमें से 20 फीसदी से भी कम महिलाएं हैं जिनके नाम पर अपने मोबाइल नंबर हैं. अधिक संख्या में महिलाओं को मोबाइल फोन के इस्तेमाल हेतु प्रोत्साहित करने के लिए वोडाफोन यह अनूठी पेशकश लाया है, जो महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करके उनके सशक्तीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी.

वोडाफोन प्राइवेट रीचार्ज विकल्प का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता को टोल फ्री एसएमएस- ‘प्राइवेट’ टाईप कर इसे 12604 पर भेजना होगा, जिसके बाद उपभोक्ता को एक ओटीपी कोड मिलेगा, उपभोक्ता इस ओटीपी कोड की मदद से बिना अपना मोबाइल नम्बर बताए प्राइवेट रीचार्ज करा सकते हैं. ओटीपी का इस्तेमाल 24 घंटे की अवधि में रीचार्ज के लिए किया जा सकता है.

एमरजेन्सी कॉलिंग फीचर के द्वारा उपभोक्ता अपने मोबाइल फोन में जीरो बैलेन्स होने पर भी 10 मिनट का टॉक-टाईम पा सकते हैं. इसके अलावा पहले 90 दिनों के लिए मुफ्त हेल्थ टिप्स इसका एक बोनस फीचर है. उपभोक्ता को अपनी स्थानीय भाषा में आईवीआर से एक वैलकम कॉल मिलेगा, जिसमें उन्हें प्रोडक्ट के फीचर्स और कस्टमर सपोर्ट के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी.