लग्जरी फोन निर्माता कंपनी VERTU होगी बंद

फाइल फोटो

ब्रिटेन|….. हीरे व सोने जडि़त लग्जरी फोन बनाने वाली ब्रिटेन की स्मार्टफोन कंपनी वर्टू अपना यूके यूनिट बंद करने जा रही है. जिससे 200 कर्मचारियों की नौकरी खतरे में पड़ गई है. अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी कुछ समय से बिलों के भुगतान व कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं दे रही थी जिस वजह से अब कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोने का डर सता रहा है.

कंपनी को 1998 में मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया ने स्थापित किया था पर 2012 में इसको प्राइवेट ईकुटी ग्रुप ईक्यूटी वीआई को बेच दिया था. इसके सिग्नेचर रेंज की कीमत 11,100 डॉलर (करीब 7,15,500 रुपए) से शुरु होती है और 18 कैरेट लाल सोने वाला एक मॉडल 39,100 डॉलर (करीब 25,19,500 रुपए) की कीमत में उपलब्ध होता है.वीर्टू के प्रवक्ता ने द टेलीग्राफ को बताया कि हमारी तरफ से अच्छा प्रयास करने के बाद भी हमारा एडमिनिस्ट्रेशन फेल हो गया है. कम्पनी फिलहाल पूरी तरह से बंद तो नहीं हुई है लेकिन द फाइनेंशियल टाइम्स द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक भविष्य में कम्पनी को एक बार फिर दूसरे नाम से लॉन्च किया जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि यह कम्पनी काफी समय से माइक्रोसॉफ्ट व क्वालकॉम को भुगतान नहीं कर रही थी और अब कर्मचारियों को तनख्वाह ना देने की खबरों के बाद कम्पनी की गुडविल यानी साख पर काफी बुरा असर पड़ा है.