पांचवें धाम हेमकुंड साहिब की यात्रा पर आए आठ श्रद्धालु लापता, दो NRI

उत्तराखंड का पांचवां धाम कहलाने वाले हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा पर अमृतसर से पहुंचे आठ सिख श्रद्धालुओं के लापता होने की खबर है. इस मामले में चमोली जिले के गोविंदघाट में गुमशुदगी दर्ज कराई गई है.

पुलिस के मुताबिक पंजाब के अमृतसर जिले के महिता चौक निवासी कुलवीर सिंह, हरकेवल सिंह, पाला सिंह, गोरा सिंह, जसवीर सिंह, इकबाल सिंह, महंगा सिंह और परमजीत सिंह तीन जुलाई को इनोवा कार से गोविंदघाट पहुंचे थे.

चार और पांच जुलाई को हेमकुंड साहिब के दर्शन कर वे छह जुलाई को घर वापसी के लिए गोविंदघाट पहुंचे. इसी दिन कार ड्राइवर महंगा सिंह ने अपने घर फोन कर हेमकुंड साहिब के दर्शन कर घर लौटने की बात कही थी, लेकिन उस दिन के बाद से इन सभी लोगों का कोई पता नहीं चल पाया है.

सभी के मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ चल रहे हैं. 11 जुलाई को हेमकुंड की तीर्थयात्रा पर आए लापता श्रद्धालुओं के गांव के निवासी लवप्रीत सिंह ने गोविंदघाट थाने में सभी आठ श्रद्धालुओं की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

गुमशुदा श्रद्धालुओं में परमजीत सिंह और हरकेवल सिंह एनआरआई (अप्रवासीय भारतीय) बताए जा रहे हैं. मामले में चमोली की पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट का कहना है कि श्रद्धालुओं की तलाशी के लिए पुलिस टीम गठित कर ली गई है.

​श्रद्धालुओं और उनके वाहनों की तलाश के लिए यात्रा पड़ावों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. जल्द ही लापता श्रद्धालुओं की तलाश कर ली जाएगी. लापता श्रद्धालुओं के परिजन भी उत्तराखंड पहुंच गए हैं और लगातार पुलिस के संपर्क में हैं.