रुद्रपुर: दुल्हन के आभूषण समेत एक लाख की चोरी, मामला दर्ज

रुद्रपुर, बिजली न होने के चलते दूसरे मकान में सोने गए परिजनों की गैर मौजूदगी में चोरों ने पूरे घर को खंगाल डाला. घर में रखी 20 हजार की नगदी एवं जेवरात समेत करीब एक लाख की संपत्ति चोर चुरा ले गए. चोर जाते समय वहां कुछ कपड़े और बैंक की पासबुकें छोड़ गए हैं. पीडिघ्त परिजनों ने मामले की तहरीर देकर पुलिस से कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र के विवेक नगर निवासी संजय पुत्र बाबूराम आवास विकास पुलिस चैकी के समीप कुल्चे छोले लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है. उसका विवाह इसी माह दो जुलाई को मंजू नाम की युवती से हुआ था. संजय के मुहल्ले में ही दो मकान हैं. संजय अपनी पत्नी के साथ नए मकान में रह रहा था. संजय ने पुलिस को बताया कि बीती रात्रि वो बिजली न आने के चलते अपने दूसरे घर पर सोने चला गया था. जबकि मकान में ताला लगा दिया. सुबह जब वो वापस मकान में लौटे तो देखा कि मकान का मुख्य दरवाजा का ताला टूटा हुआ है.

घर के अंदर का दृश्य को देखकर तो वे दंग रह गए. चूंकि घर के अंदर रखी अलमारी भी टूटी हुई थी. अलमारी में रखा शादी का सामान सोने की मांग का टीका, गले का हार, सोने की चेन, 20 हजार रुपये की नगदी के अलावा एलईडी नदारद था. चोर अपने साथ सभी सामान चुरा ले गए. चोर जाते समय कुछ पुराने कपड़े और बैंक की पास बुक आदि कागजात छोड़ गए हैं. पुलिस को घटना की तहरीर दी गई है. पुलिस को चोरों द्वारा छोड़े गए कपड़े एवं बैंक पासबुक आदि कागजातों को सौंप दिया गया है. समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं की है.

ट्रांजिट कैंप एसएचओ ने बताया कि उन्हें चोरी की घटना की जानकारी नहीं है. जब पूरा प्रकरण उनके संज्ञान में डाला गया तो भी अनभिज्ञता ही जाहिर की. लेकिन जब उनसे पीड़ित परिवार द्वारा थाने में तहरीर एवं चोरों द्वारा छोड़े गए सामान को पुलिस में दिए जाने की बात कही तो उन्होंने कहा कि वे इस प्रकरण को दिखवाते हैं. चोर पीड़ित संजय के यहां चोरी करने के दौरान जो कपड़े, बैंक की पास बुक आदि अन्य कागजात छोड़ गए. वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का मानना था कि चोरों ने उससे पहले कहीं चोरी की होगी, जिसमें बेकार का सामान चोर यहां छोड़ गए. पुलिस अब छोड़ी गई पासबुक के आधार पर चोरों तक पहुंचने की जुगत में है.