डेढ़ लाख की अवैध खैर की लकड़ी तस्कर समेत बरामद

नानकमत्ता, गुरुवार को थाना पुलिस ने वन विभाग की संयुक्तटीम के साथ मुखबिर की सूचना पर जगंल से गिल्टें की तस्करी कर ले जा रहे वाहन की घेराबंदी कर चालक समेत वाहन को अपने कब्जे में ले लिया है. इस दौरान पकड़ी गई लकड़ी की कीमत लाखों रूपये की आंकी जा रही है.

इस दौरान थानाध्यक्ष आशोक कुमार ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की एक कैंटर संख्या यूपी022सी 4582 रंसाली वन क्षेत्र से एक कैंटर में खैर के गिल्टे लाद कर ले जा रहा है. मुखबिर की सूचना के आधार पर ग्राम नगला चैहारे पर घेराबंदी कर सामने से आ रहे कैंटर को रोक लिया. जिसकी तलाशी लेने पर कैंटर में जगंल से तस्करी कर लाई जा रही खैर लकड़ी के 40 गिल्टें बरामद किये है.

पुलिस ने वाहन के चालक राजू पुत्र खेम सिंह निवासी ग्राम टाडागोरू बाजपुर को मय वाहन के अपनी हिरासत में ले लिया हैं. थानाध्यक्ष ने बताया कि तस्कर उक्त वाहन में तस्करी की गिल्टों पर लकड़ी के बुरादा से भरें कट्टों से ढककर ले जा रहा था जिससे की किसी को कोई शक न हो. वही वन विभाग के अनुसार पकड़ी गई लकड़ी की कीमत करीब डेढ़ लाख रूपयों की आंकी गई है. इधर पकड़ने वाली टीम में थाने के एसआई नवीन चैहान, कास्टेबल राजेश कुमार , मनोज बोरा, संजय गिरी के अलावा रसांली वन रेन्ज के दरोगा धीरेन्द्र पन्त, गिरीश वर्मा, गजेन्द्र सिंह बिष्ट, नवीन मेहरा, राजेन्द्र पालीवाल, उत्तम सिंह राणा आदि शामिल थे. पुलिस ने वन सरक्षण अधिनियम की धारा 26 में मामला पंजीकृत कर लिया हैं