आनंदपाल एनकाउंटर: भड़का राजपूत समाज, कई ज़िलों में धारा 144

सांकेतिक फोटो

नागौर, पांच लाख रुपए के इनामी बदमाश रहे आनंद पाल सिंह के एनकाउंटर के विरोध में राजस्थान के कुछ इलाक़ों में धरना प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शनकारी मुठभेड़ की CBI से जांच कराने की मांग कर रहे हैं. आपको बता दें ये मुठभेड़ 19 दिन चुरु में हुई थी जिसमें आनंदपाल मारा गया था. प्रदर्शनकारी राजपूत समाज के हैं. प्रदर्शन के दौरान 16 व्यक्ति घायल हुए हैं. राज्य के नागौर, चुरु, सीकर और बिकानेर में धारा 144 लागू कर दी गई है और इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं.

मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस की गाड़ियों में आग लगाई और हिंसा की. इस दौरान लोगों को काबू करने के लिए पुलिस को कई बार हवाई फायरिंग करनी पड़ी. इस दौरान 16 लोग घायल हुए. तीन लोगों को पुलिस की गोली लगने की भी ख़बर है.

गौरतलब है कि आनंदपाल का एनकाउंटर 24 जून को किया गया था. एनकाउंटर के बाद राजस्थान के पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट ने मीडिया को बताया था कि आनंदपाल चूरू जिले के एक मकान में छुपा हुआ था. मुखबिर से सूचना मिलने पर एक्शन लिया गया और आखिरकार कुख्यात बदमाश को मार गिराया गया. भट्ट ने बताया कि आनंद पाल ने एके 47 से करीब सौ फायर किए थे, इसके बाद पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई और आनंद पाल मारा गया.