25 लाख की स्मैक बरामद, पांच गिरफ्तार

रुद्रपुर, लंबे समय से स्मैक का कारोबार कर रहे एक गैंग का पुलिस ने खुलासा किया है. गैंग के मुखिया समेत पांच लोगों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से करीब 135 ग्राम स्मैक बताई गई है. पुलिस के मुताबिक स्मैक की कीमत करीब 25 लाख रुपये बताई गई है.सदर कोतवाली पुलिस ने बताया कि बुधवार की (आज) सुबह पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि स्मैक का कारोबार करने वाला गैंग इस समय रुद्रपुर में पहुंचा हुआ है और वो स्मैक की किसी को डिलीवरी करने वाला है.

कोतवाली इंस्पेक्टर ने इस सूचना पर कोतवाली का फोर्स मुखबिर की सूचना के मुताबिक गंतव्य को रवाना कर दिया. करीब एक घंटे के प्रयास से आज बुधवार की सुबह करीब 10 बजे पुलिस को रेलवे लाइन के समीप पांच छह संदिग्ध लोग घूमते मिले. पुलिस ने जब इन्हें रोकने का प्रयास किया तो वे काशीपुर की तरफ भागने लगे. इस पर पुलिस बल ने आवश्यक बल प्रयोग कर कुछ दूरी पर ही सभी संदिग्ध लोगों को हिरासत में ले लिया. जब इनसे पूछताछ की गई तो इन्होंने अपने को बरेली एवं रुद्रपुर का निवासी बताया. जब पुलिस ने इनकी तलाशी ली तो इनके पास से कुल 135 ग्राम स्मैक मिली. आरोपियो ने पुलिस को अपना नाम नाजिम, जितेंद्र, नासिर बेग, जलील खान और शकील बताया है.

पुलिस ने बताया कि पकड़ी गई स्मैक की कीमत करीब 25 लाख रुपये है. स्मैक की इस खेप को आज किसी को डिलीवरी की जानी थी. इंस्पेक्टर तुषार बोरा ने बताया कि आरोपी इस गैंग की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. इस गैंग के स्मैक के कारोबार में स्थानीय स्तर पर सक्रिय होने की सूचना पुलिस को मिल रही थी. पुलिस को यह गैंग कई बार चकमा देकर भाग निकलने में कामयाब रहा था.