उप्र : स्कूल में घुसकर मारपीट मामले में 5 गिरफ्तार

फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के सदर बाजार थाना क्षेत्र में मेरठ पब्लिक गर्ल्स स्कूल की मेन विंग में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता व पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के परिवार की महिला सहित कई परिजनों के स्कूल में घुसकर छात्राओं को चाबुक से पीटे जाने के मामले और स्कूल में हंगामा किए जाने के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. बाकी आरोपियों की तलाश जारी है. सदर बाजार थाना क्षेत्र मेरठ पब्लिक गर्ल्स स्कूल की मेन विंग में बसपा के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की पौत्री रमता कुरैशी आठवीं कक्षा की छात्रा है. उसका किसी बात को लेकर सहपाठी आलीमा से बीते छह व सात जुलाई को झगड़ा व विवाद हुआ था, जिसकी शिकायत अलीमा ने शिक्षिका से कर दी थी और अध्यापिका ने रमता की गलती देखते हुए उसे थप्पड़ मारा था.

बीते सोमवार को हाजी याकूब की बेटी आशमा अपने कई परिजनों के साथ हाथ में चाबुक लेकर स्कूल में घुस गई थी और अलीमा सहित कुछ छात्राओं और शिक्षकों को पीटा था. पूरा मामला स्कूल में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया था.इस मामले में पीड़ित छात्रा अलीमा के पिता ने सदर बाजार थाना में रमता कुरैशी की मां, अन्य दो महिलाओं और 8-10 लड़कों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. स्कूल में घुसकर मारपीट की बात से लोग आक्रोशित हो गए थे और बीते मंगलवार को पीड़ित छात्रा के समर्थन में ग्रामीणों ने स्कूल में जाकर कठोर कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा किया था.

इस संबंध में स्कूल प्रशासक की तहरीर पर 8-10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था.उधर पुलिस ने मंगलवार को पिटाई मामले में तीन अभियुक्त समीर, आरिफ एवं फुजेल को गिरफ्तार किया. वहीं बुधवार को स्कूल प्रबंधन की ओर से की गई एफआईआर पर दो अभियुक्तों तनवीर आलम व शहजाद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.