अमरनाथ हमला : मृतकों के परिजनों को J&K सरकार 6 लाख, श्राइन बोर्ड 5 लाख रुपये देगा

जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने मंगलवार को एक दिन पहले आतंकवादी हमले में मारे गए अमरनाथ यात्रियों के परिवार वालों को 6-6 लाख रुपये राहत राशि देने की घोषणा की, जबकि अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा की. अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार आतंकवादी हमले में गंभीर रूप से घायल लोगों को 2-2 लाख रुपये और अन्य घायलों को 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा भी की है.

राज्य सरकार ने आतंकवादी हमले के दौरान बस को बचाकर निकाल ले जाने वाले गुजरात के बस चालक शेख सलीम गफूर को भी तीन लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की है.

इस बीच जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल और अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) के अध्यक्ष एन.एन. वोहरा ने मृत श्रद्धालुओं के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 1.5-1.5 लाख रुपये और अन्य घायलों को 75-75 हजार रुपये राहत राशि देने की घोषणा की है.

एसएएसबी ने बस ड्राइवर को उसकी बहादुरी के लिए दो लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा भी की. बास ड्राइवर की बाहदुरी के चलते आतंकवादी हमले में बस में सवार अन्य 50 के करीब यात्री सुरक्षित बच गए.

सोमवार को अनंतनाग जिले के खानबल चौक पर हुए इस आतंकवादी हमले में सात अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई, जबकि सुरक्षा बलों सहित 19 लोग घायल हो गए.