पौड़ी : केदारनाथ की अपमानजनक तस्वीर के कारण भड़का था सतपुली में तनाव, आरोपी गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर केदारनाथ की अपमानजनक तस्वीर पोस्ट करने से रविवार को उत्तराखंड में पौड़ी जिले के सतपुली में भड़के तनाव के बाद अब स्थिति सामान्य और शांतिपूर्ण है. इसी बीच, पुलिस ने तस्वीर पोस्ट करने वाले नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है.

पौड़ी के पुलिस अधीक्षक जेआर जोशी ने बताया कि सतपुली में हालात अब पूरी तरह से सामान्य और नियंत्रण में हैं और बाजार आदि बाकी दिनों की तरह खुले हुए हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि शांति भंग की किसी संभावित घटना को रोकने के लिए एहतियातन वहां पर्याप्त पुलिस बल और पीएसी तैनात है.

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर केदारनाथ की कथित अपमानजनक तस्वीर पोस्ट करने वाले आरोपी वसीम को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी का पिता सतपुली बाजार में सब्जी की दुकान चलाता है.

रविवार को केदारनाथ की यह तस्वीर पोस्ट होते ही सतपुली में तनाव पैदा हो गया था और नाराज हिंदुवादी संगठनों ने आरोपी के पिता की दुकान में तोड़फोड़ कर दी थी. हालांकि, सब्जी विक्रेता संभावित खतरे को भांपते हुए पहले ही दुकान बंद करके घर चला गया था.

इस घटना के बाद सतपुली बाजार में जमकर हंगामा हुआ, जिसके कारण बाजार कुछ घंटों तक बंद भी रहा। बाद में पुलिस हस्तक्षेप के बाद स्थिति नियंत्रण में आई.