अमरनाथ हमला : राजनाथ सिंह ने बुलाई अहम बैठक

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में अमरनाथ यात्रियों की मौत की पृष्ठभूमि में मंगलवार को (आज) उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह मंत्रालय, खुफिया एजेंसियों और केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल के शीर्ष अधिकारी इस बैठक में शामिल हो रहे हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैठक में जम्मू-कश्मीर के हालात, अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा का जायजा लिया जाएगा और भविष्य में इस तरह के हमलों को रोकने के उपायों पर चर्चा की जाएगी.

गृह राज्यमंत्री हंसराज अहिर के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय केन्द्रीय दल जम्मू-कश्मीर जाएगा और अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा का आकलन करेगा.सीआरपीएफ के महानिदेशक आर. आर. भटनागर यात्रा मार्ग पर केंद्रीय बलों के तैनाती का निरीक्षण करने के लिए पहले ही श्रीनगर पहुंच चुके हैं. वह श्रीनगर में राज्यपाल एनएन वोहरा द्वारा बुलाई गई सुरक्षा समीक्षा बैठक में भी शामिल होंगे.

इस बीच, कल के हमले में मारे गए पीड़ितों के शवों को वायु मार्ग के जरिए गुजरात भेजे जाने के बंदोबस्त भी किए जा रहे हैं. कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने कल एक बस पर हमला कर सात अमरनाथ यात्रियों की हत्या कर दी थी. मृतकों में छह महिलाएं शामिल हैं. इस हमले में 19 लोग घायल हो गए थे.