दून विश्वविद्यालय का एकेडमिक कलेण्डर जारी

देहरादून , प्रदेश के उच्च शिक्षा मन्त्री डा. धन सिंह रावत ने उच्च शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार की पहल की है. उच्च शिक्षा मंत्री की पहल एवं विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के दिशा निर्देशों के अनुपालन में दून विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिये अपना अकादमिक कलेण्डर जारी कर दिया गया है. अकादमिक कलेण्डर को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है.

दून विश्वविद्यालय के अकादमिक कलेण्डर के अनुसार 6 जून से ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया आरम्भ हुई. 5 जुलाई आवेदन की अन्तिम तिथि थी. विश्वविद्यालय का शैक्षणिक सत्र औपचारिक रूप से 31 जुलाई से प्रारम्भ होगा. विश्वविद्यालय का शैक्षणिक कार्यक्रम सेमेस्टर पद्धति पर अधारित है, इसलिये यूजीसी के मानकों के अनुसार दो सेमेस्टरों में कुल 184 दिन अध्यापन कार्य होगा.

पूरे शैक्षणिक सत्र में 20 दिन का शीतकालीन अवकाश, 27 दिन ग्रीष्कालीन अवकाश तथा 52 रविवार सहित कुल 134 अवकाश के दिन रहेंगे. छात्र-छात्राओं की अन्य शैक्षणिक गतिविधियों हेतु भी दिवस आरक्षित रखे गये हैं. कुल 231 कार्यदिवसों में विश्वविद्यालय खुला रहेगा. विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस 26 जनवरी को होगा.