उत्तराखंड में कांवड यात्रा हुई हाईटेक | मुख्यमंत्री ने की मोबाइल ऐप लॉन्च

मुख्यमंत्री कांवड ऐप लॉन्च करते हुए

आज सावन मास के पहले सोमवार को प्रातः 10.00 बजे जनता दर्शन हॉल, मुख्यमंत्री आवास, न्यू कैंट रोड में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कावड़ियों की सुविधाओं को लेकर कावड़ ऐप लॉन्च किया. इस ऐप के माध्यम से उत्तराखण्ड में आने वाले कांवड़ियों को यह पता रहेगा कि कहां पर रूट डायवर्ट है. आपतकाल नंबर क्या है. कहां बारिश हो रही है. कहां पर लैंडस्लाइड है. कहां पर रुकने की व्यवस्था है.

सभी तरह की किसी भी दिक्कत का एक ही समाधान उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री ने कावड़ एप्प लांच करके की. इस ऐप के माध्यम से यह पता लग सकेगा कि इस वक्त कितने कांगड़ी उत्तराखण्ड में किस जगह पर और कहां है. वहीं मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि आने वाले महाकुंभ में भी हम इस तरह के ऐप की सुविधा ले सकते हैं. इस पर विचार किया जा रहा है.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि यह ऐप कावड़ यात्रियों को उनकी यात्रा संबंधी विभिन्न जानकारियां जैसे यातायात सेवा, रुकने की व्यवस्था, मौसम की जानकारी, यात्रा मार्ग संबंधित जानकारी देगा. उत्तराखण्ड में प्रत्येक वर्ष लाखों की संख्या में देश-विदेश से कावड़ यात्री आते हैं. हमें आशा है कि इस ऐप द्वारा उनकी यात्रा सुविधाजनक होगी.