जब श्रीनगर में चोटिल बंदर इलाज के लिए पहुंचा अस्पताल, हैरत में पड़ गए सब

रव‌िवार को श्रीनगर गढ़वाल बेस अस्पताल में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आयी. यहां एक बंदर अस्पताल में घुस आया. बंदर को देख वहां मौजूद मरीज और उनके साथ आए लोग डरने लगे. लेक‌िन इसके बाद की घटना पर शायद ही किसी को यकीन हो.

राजकीय मेडिकल कॉलेज के अधीन बेस टीचिंग अस्पताल के सर्जरी वार्ड के कर्मचारी और मरीज उस समय हैरत में पड़ गए, जब एक चोटिल बंदर अचानक वार्ड के अंदर आया और डॉक्टर की टेबल पर लेट गया.

उसे देखकर ऐसे लगा मानो कि वह इलाज कराने आया हो. वार्ड में कार्यरत स्टाफ ने उसकी चोट देखकर दवाई लगा दी. अस्पताल में इलाज होने के बाद बंदर लौट गया. बंदर अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में घुस गया.

बंदर मरीज की भांति डॉक्टर की टेबल में लेट गया. बंदर की यह समझदारी देखकर वहां मौजूद लोग हैरत में पड़ गए. शुरू में तो वहां मौजूद स्टाफ बंदर को देखकर डर गया, लेकिन बड़ी देर तक बंदर को लेटा देखकर उन्होंने साहस कर बंदर का चेकअप किया. बंदर आपसी लड़ाई में काफी चोटिल था.

वार्ड की नर्स सरिता पुरोहित ने बताया कि बंदर की चोट को बीटाडीन से साफ किया गया, जिससे उसको आराम मिला. इसके बाद बंदर को पानी की बोतल पीने को दी गई, जिसको बंदर गटक गया. कुछ देर तक बंदर मेज पर लेटा रहा और बाद में बाहर चला गया.